Madrasa Survey in UP : आंकड़ों में जानिए उत्तर प्रदेश के मदरसों का हाल ?

उत्तर प्रदेश में जबसे मदरसों का सर्वे शुरू हुआ है, करोड़ों लोगों की निंगाह लगी हई है कि आवेनार्य करोड़ों की निंगाह लगी हई है कि आवेनार्य हालांकि सर्वे रिपोर्ट आने से पहले ही मदरसों का बारे में काफी ปั आंकड़ा उपलब्ध है.

madarsa

madarsa (เครดิตภาพ: โซเชียลมีเดีย)

ไฮไลท์

  • ภาษาไทย
  • ค้นหา
  • ค้นหา

ชาติ :

उत्तर प्रदेश में मदरसों के सर्वे आज से गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वेक्षण शुरू हो ुचका है। ह कि आखिर पूरी उत्ते प्रदेश में कितने मदरसे हैं, जो सरकार मदद से चैल आपको बता दें कि यूपी में कुल 40 से 50 हज़ार प्राइवेट मदरसे है:. वहीं यूपी में सरकारी सहायता से चलने वाले मदरसे की कुल संख्या है 16,500 สัปดาห์ที่ผ่านมา इन 16,500 मदरसे में से 558 मदरसे पूरी तरह से सरकारी हैं. มากกว่า ภาษา साल 2021-22 में यूपी सरकार ने मदरसा मोडर्नाइज़ेशन के लिए बजट में 479 करोड़ का प्रावधान किया था. สหรัฐอเมริกา 2021 เวอร์ชัน 1.62 สิทธิ์การเข้าถึง मदरसा बोर्ड से रजिस्टर्ड थे, जिनमें लगभग 1 สิทธิ์ 25 हज़ार से एग्जाम दिया था.

ชื่อภาษา: जैश प्रमुख मसूद अजहर के बारे में पाक PM से सवाल, जानें क्या बोले शहबाज शरीफ ความหมาย

आपको बता दें कि यूपी में फ़र्ज़ी मदरसों की शिकायत काफी पुरानी है. อเมริกา 2013 ในอเมริกา อเมริกา อเมริกัน इसी साल अप्रैल 2022 ใน में यूपी सरकार ने 7442 मदरसों की जांच के आदेश दिए थे.

ชื่อชื่อ: अगले साल भारत करेगा SCO 2023 की मेजबानी, पाकिस्तान के शिरकत करने पर सशय

พจนานุกรม ये सभी मदरसे सरकारी साहयता भी สิทธิ์ रहे थे। केंद्र सरकार इन मदरसों के लिए ख़ास योजना เชลิด है. ภาษาไทย हर मदरसे में तीन एक्स्ट्रा टीป้าर रखे जाते हैं. इसमें ग्रेजुएट टीचर को हर महीने 6 हज़ार और पीजी टीचर को 12 हज़ार रूपयेतनख्वाह दिए जाते हैं. ตั้งข้อสังเกต ยีปี สรีรคาร भ ี इन मदरसों के टीचर को अतिरिक्त मानदेय दी जाती है.






คำศัพท์

เผยแพร่ครั้งแรก : 16 ก.ย. 2565, 09:57:57 น.



ทั้งหมดล่าสุด ข่าวอินเดียดาวน์โหลด News Nation Android และ iOS แอพมือถือ




Crd